मेवात में आयोजित सद्भावना समारोह

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह बडकली चौक, नगीना मेवात में आयोजित सद्भावना समारोह में सम्मिलित हुए। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और अखंडता, मानव प्रेम, पारस्परिक सौहार्द तथा भाईचारे की भावना की जागृति के लिए सद्भावना की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार रखे। कार्यक्रम में मेवात क्षेत्र को गुरुग्राम के समकक्ष विकसित करने के लिए कई योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी भी साझा की।
उन्होंने आश्वासन दिया की फ़िरोजपुर झिरका से गुजरते हुए 847 करोड़ रुपयों की लागत से 4 लेन की सड़क के निर्माण की घोषणा इसी माह की 10 तारीख को की जाएगी। इसी के साथ कोटला झील का विस्तार करके मेवात वासियों के लिए जल्द ही भरपूर स्वच्छ जल की पूर्ति की जाएगी। जिस प्रकार बड़कली चौक से पलवल तक के मार्ग को अनुमति मिल गई है उसी प्रकार सुगम आवाजाही के लिए उजीना से जुड़ा हुआ मार्ग भी शीघ्रता पूर्वक खुल जाने की भी उम्मीद है। मेवात के निकट से गुजरने वाले एक लाख करोड़ दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे से भी क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।
केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा की मेवात में ऑर्बिटल रेलवे कॉरिडोर रेलवे लाईन की शुरुआत भी की जाएगी। क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मेडिकल कॉलेज भी जल्द ही सुचारू रूप से आरंभ किया जाएगा।