किसानों द्वारा गांव कासन स्थित मोनी बाबा गौशाला में आयोजित सम्मान समारोह

Rao Inderjit Singh

राव इंद्रजीत रविवार को आइएमटी मानेसर के बीच बसे चार गांवों के किसानों द्वारा गांव कासन स्थित मोनी बाबा गौशाला में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे थे। किसानों द्वारा उनका पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया।

राव ने कहा कि अभी मुझे सुनने में आया है कि कुछ किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। इस जमीन में कई किसानों ने मकान बना रखे हैं। किसान मकानों को बचाने के लिए काफी समय से भटक रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसानों की इस समस्या के समाधान के लिए वह पूरा प्रयास करेंगे।

राव इंद्रजीत ने कहा कि चार गांवों के किसानों की जमीन का अधिग्रहण काफी समय पहले किया गया था। मुकदमा सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा तो कोर्ट ने वापस हाईकोर्ट भेज दिया और बढ़े हुए मुआवजे को कम कर दिया। इसके साथ ही किसानों को बढ़े हुए मुआवजे को वापस जमा कराने के आदेश दिए। इस पर राव इंद्रजीत सिंह ने किसानों को आश्वासन दिया था कि उनकी समस्या का समाधान जरूर कराया जाएगा। अब किसानों की समस्या का समाधान कर दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि क्षेत्र में रोजगार के साधन उपलब्ध होने के बाद भी बाहरी लोगों को रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। इस बारे में नगर निगम गुरुग्राम और नगर निगम मानेसर में स्थानीय युवाओं को रोजगार में प्राथमिकता दी जाएगी।